कोरोना कोहराम: पीएम मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया

0
कोरोना कोहराम: पीएम मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया
कोरोना कोहराम: पीएम मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने देश को किये गए सम्बोधन में लॉकडाउन को जरूरी बताते हुए इसे 3 मई तक बढ़ा दिया।

मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा – “दूसरे देशों में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत ने उस वक्त कोरोना महामारी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लिया, जब देश में संक्रमण का एक भी मामला नहीं था और ऐसा करके देश बड़े संकट को टालने में काफी हद तक कामयाब हुआ है।”

मोदी ने देशवासियों से अपील करी कि कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में जुटे चिकित्सकों, पुलिस, सफाई कर्मियों आदि का सम्मान करें और साथ ही बुजुर्गों का ख़ास ध्यान रखने को भी कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तालाबंदी के दौरान घर में रहकर त्योहार मनाने के लिए देश के लोगों की सराहना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “बैसाखी, पोहेला बैशाख, पुथंडु, बोहाग बिहू, अलग-अलग राज्यों में नए साल में विशु अशर के साथ। जिस तरह से लोग इस लॉकडाउन के दौरान घर पर रहकर त्योहार मना रहे हैं, वह सराहनीय है। मैं आपको इस नए साल लोगों के स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

इससे पहले, देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया था जो आज तक जारी है।

उन्होंने लोगों को उनके ‘अनुशासन और बलिदान’ के लिए श्रेय दिया, क्योंकि इससे देश को महामारी की पूरी ताकत के साथ झेलने में मदद मिली है।

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि घर से दूर रहने वाले लोगों के लिए कई मुश्किलें थीं, लेकिन आप इस लड़ाई में बने रहे। मैं आपको नमन करता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here