कोरोना संकट के बीच सीएम योगी के जनपद को मिला बड़ा तोहफा, इन सामानों की हो रही होम डिलीवरी

0
355
यूपी वालों से न लें ट्रेन का किराया, योगी सरकार ने दिया आदेश
यूपी वालों से न लें ट्रेन का किराया, योगी सरकार ने दिया आदेश

देश में फैले कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ते हुए देश की केंद्र और राज्य सरकारें महत्वपूर्ण कदम उठाने से भी गुरेज नहीं कर रही हैं। उत्त्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में दवाईयों, स्टेशनरी और पालतू जानवरों का भोजन भी आज( गुरुवार से) से होम डिलीवरी किया जाएगा।

गोरखपुर के एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया, “कोरोना वायरस को रोकने के लिए इस समय पूरे इंतजाम किये जा रहे हैं। राशन, दूध, सब्जी और फलों के बाद लोगों को जरूरतों को देखते हुए और संक्रमण से बचाने के लिए दवाइयां, स्टेशनरी और पालतू जानवर के खाने का समान होम डिलीवरी किया जाएगा।”

उन्होंने बताया, “दवा और अन्य समान की डिलीवरी कराने के लिए डिलीवरी ब्वाय के नए पास जारी किये जाएंगे। हमारे पास अभी ऑनलाइन 9 पोर्टल हैं, जिनमें करीब 20 से 25 हजार आर्डर आ रहे हैं। दवा या अन्य समान के लिए एक अलग से पोर्टल लांच किया जाएगा। सभी को एमआरपी रेट पर ही समान देना होगा। अगर कोई ज्यादा पैसे मांगता है तो उसके लिए अलग से हेल्पलाइन नम्बर जारी की गयी है। उसमें शिकायत दर्ज करा सकते हैं।”

सोगरवाल ने बताया, “आगे चलकर हम लोगों को पैसे की भी घर बैठे सुविधा देने की योजना बना रहे है। अभी उसके लिए रणनीति बन रही है। एक दो दिन में यह काम शुरू हो जाएगा। लॉकडाउन के समय जनपद वासियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।”

गौरतलब हो कि पहले चरण में लॉकडाउन को कामयाब बनाने के लिए शॉपिंग पोर्टल के माध्यम से कामयाबी मिली है। ऑनलाइन पोर्टल के कारण होम डिलीवरी में आसानी हुई है। इस कारण लोग समान के लिए घरों से कम निकल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here