ताजनगरी में कोरोना का कोहराम, एक दिन में सामने आए 45 नए मामले

0
152
ताजनगरी में कोरोना का कोहराम, एक दिन में सामने आए 45 नए मामले
ताजनगरी में कोरोना का कोहराम, एक दिन में सामने आए 45 नए मामले

देश की सत्तारूढ़ केंद्र और राज्य सरकारों की लाख कोशिशों के बाद भी कोरोना के बढते मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। यही हाल उत्तर प्रदेश के आगरा जिले का भी है, जहां बीते एक दिन में ही 45 नए मामले सामने आए हैं। इन नए 45 मामलों के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 241 तक पहुँच गई है। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का कहना है कि हर दिन बढ़ता ग्राफ यह साबित कर रहा है कि वर्तमान में बंद को प्रभावी ढंग से लागू नहीं किया जा रहा है।

राज्य सरकार ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में आगरा को ‘असंतोषजनक प्रदर्शन’ वाली सूची में शामिल किया है। एसएन मेडिकल कॉलेज के दो वरिष्ठ चिकित्सकों को भी निलंबित कर दिया गया है।

कोविड-19 महामारी के सामने आए 45 नए मामलों में से 27 अस्पताल में जाने के चलते संक्रमित हुए, जबकि पांच तबलीगी के संपर्क में आने के कारण संक्रमण का शिकार हुए। अब वर्तमान में यहां 80 तबलीगियों का उपचार चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कुल संक्रमित हुए लोगों में से उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए 20 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि महामारी के चलते छह लोगों की मौत हुई है। यहां उपचाराधीन दिल्ली के 65 वर्षीय तबलीगी अल्ला नूर ने शनिवार दोपहर को दम तोड़ दिया।

कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट शनिवार देर शाम लखनऊ से आगरा शहर प्रशासन तक पहुंची । एक स्वास्थ्यकर्मी में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रसिद्ध बोन मेनडलिंग विशेषज्ञ का कंपाउंडर महामारी की चपेट में आया है, जिसके बाद से डॉक्टर के पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

फ्री गंज इलाके में एक सब्जी विक्रेता में कोविड-19 की पुष्टि होने के बाद इलाके के दो हजार लोगों को मजबूरन क्वारंटाइन में जाना पड़ा है।

इस बीच, पुलिस ने रविवार को प्रतिबंधों को कड़े से लागू करते हुए 49 हॉटस्पॉट में सख्ती और बढ़ा दी। वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई है। अब तक 650 उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं और इन्हें शर्मसार करने के लिए एफआईआर की कॉपी मुख्य दरवाजों पर चिपकाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here