टेक्नोलॉजी के जरिए क्या कर रहे हैं ये भाजपा के विधायक, जानिये लोगों ने क्या कहा

0
1428
टेक्नोलॉजी के जरिए क्या कर रहे हैं ये भाजपा के विधायक, जानिये लोगों ने क्या कहा
टेक्नोलॉजी के जरिए क्या कर रहे हैं ये भाजपा के विधायक, जानिये लोगों ने क्या कहा

लखनऊ। देश भर में चल रहे लॉकडाउन के चलते जहां ज्यादातर जनप्रतिनिधि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। एक बीजेपी के विधायक हैं जो लगातार लोगों की सेवा कर रहे हैं। ये विधायक है नोयडा के पंकज सिंह। पंकज सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल को लोगों का फीडबैक बॉक्स बना दिया है। इसके जरिए वो लोगों की मदद भी कर रहे हैं वहीं टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर अपने कार्यकर्ताओं से लगातार बात कर रहे हैं लोगों से फीडबैक ले रहे हैं।

कैसे कर रहे हैं पंकज टेक्नोलॉजी से लोगों की सेवा

पंकज सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल लोगों की मदद करने के लिए कर रहे हैं। उनके ट्विटर हैंडल पर लगातार ऐसे पोस्ट देखने को मिल रहे हैं जहां लोग उनसे जरुरी कामों जैसे परिवार में किसी हादसे की वजह से हुई मृत्यु, मेडिकल एमरजेंसी आदि के लिए पास बनवाने की मांग कर रहे हैं। बहुत से ऐसे ट्वीट हैं जिनमें लोग पास मिलने के बाद उनका आभार मान रहे हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने राशन या दूसरी बुनियादी जरुरतों के लिए ट्वीट किया है। ऐसे लोग भी ट्वीट कर रहे हैं जो कहीं फंस गये हैं और अपने घर जाना चाहते हैं। पंकज ऐसे लोगों के ट्वीट को अधिकारियों को मदद के लिए भेज रहें जिस पर लोगों की मदद हो रही है।

टेक्नोलॉजी बनी जनसंपर्क का माध्यम

इतना ही नहीं पंकज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर बाकयदा अच्छी तादाद में लोगों से संपर्क कर रहे हैं। इस जनसंपर्क की बात ये है कि किसी को अपने घर से निकलना नहीं पड़ रहा है। पंकज सॉफ्टवेयर के जरिए एक साथ दर्जनों लोगों से बात कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर पर कार्यकर्ताओं से वर्चुअल मीटिंग की एक पोस्ट भी ड़ाली है।

कौन हैं पंकज सिंह

पंकज सिंह नोयडा के विधायक और उत्तर प्रदेश भाजपा के महासचिव होने के साथ ही देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे भी हैं। पंकज सिंह पिछले एक दशक ज्यादा समय से राजनीति में सक्रिय हैं। उन्होंने पूरी मेहनत से साथ अपनी अलग पहचान बनाई है। नोयडा के विधायक होने के साथ ही वो युवाओं में काफी लोकप्रिय भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here