इस दिन UPSC परीक्षा की तारीख का होगा ऐलान, जाने पूरी डीटेल

0
इस दिन UPSC परीक्षा की तारीख का होगा ऐलान, जाने पूरी डीटेल
इस दिन UPSC परीक्षा की तारीख का होगा ऐलान, जाने पूरी डीटेल

कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 31 मई को आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया था। जिसके बाद से उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं कि परीक्षा की तारीख कब घोषित होगी। ऐसे में यूपीएससी ने इस साल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख 5 जून को तय कर दी है।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन प्रतिबंधों के तीसरे चरण के बाद स्थिति की समीक्षा के लिए आयोग ने बुधवार को एक विशेष बैठक आयोजित की थी और उसी दौरान ये फैसला लिया गया था। हालांकि, इससे पहले खबर आई थी परीक्षा की तारीख 3 मई को जारी की जाएगी, फिर खबर आई परीक्षा की तारीख 20 मई को जारी की जाएगी, लेकिन अब आयोग ने स्पष्ट कर दिया कि परीक्षा की तारीख का ऐलान 5 जून को किया जाएगा। ऐसे में यह तो साफ हो गया कि उम्मीदवारों को लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर परीक्षा की नई तारीख देख सकते हैं। सिविल सेवा परीक्षा 2019 के लिए इंटरव्यू 17 फरवरी 2020 से शुरू होने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण आयोग को स्थगित करना पड़ा था। साल 2019 में यूपीएससी मुख्य परीक्षा में कुल 2304 उम्मीदवारों सफल हुए थे, जो अब इंटरव्यू में शामिल होंगे। फिलहाल अभी उम्मीदवारों को नई तारीख की घोषणा का इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here