सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- मजदूरों की वापसी के लिए चलती रही निशुल्क ट्रेनें

0
143
ग्राम प्रधानों की सीएम योगी से खास मांग, छ: महीने कार्यकाल बढ़ाने की गुहार
ग्राम प्रधानों की सीएम योगी से खास मांग, छ: महीने कार्यकाल बढ़ाने की गुहार

देश में प्रवासी मजदूरों को लेकर विपक्ष द्वारा लगातार हमले जारी हैं। इन्ही हमलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए फिर कदम बढ़ाया है। दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान है। उन्होंने कहा है कि कामगारों/श्रमिकों के लिए नि:शुल्क ट्रेनों का संचालन आगे भी तब तक जारी रहेगा, जब तक वापस आने के इच्छुक सभी कामगार/श्रमिक प्रदेश लौट नहीं आते।

मुख्यमंत्री योगी ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार विभिन्न राज्यों से कामगरों/श्रमिकों की सुरक्षित प्रदेश वापसी के लिए प्रतिबद्ध है। हमने इसके लिए केंद्र तथा राज्य सरकार की नि:शुल्क ट्रेन एवं बस से अब तक 27 लाख से अधिक कामगारों व श्रमिकों की सुरक्षित और सकुशल प्रदेश वापसी कराई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अन्य राज्य सरकारों से श्रमिकों-कामगारों की सूची उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, जिससे श्रमिकों-कामगारों की प्रदेश वापसी के लिए और नि:शुल्क ट्रेनों की व्यवस्था कराई जा सके।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। कोरोना संकट के वक्त सबसे ज्यादा मार झेल रहे कामगारों और श्रमिकों की मदद के लिए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। राज्य सरकार ने कामगारों और श्रमिकों के रोजगार के लिए सस्ती दरों पर दुकानें और आशियाना देने के साथ-साथ भवन, बिजली, पानी, सीवर समेत सारी सहूलियतें देने का ऐलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here