योगी सरकार पर अखिलेश यादव का एक और हमला, कहा- कोरोना संकट में एक हफ्ते में गन्ना कटाई संभव नहीं

0
136
योगी सरकार पर अखिलेश यादव का एक और हमला, कहा- कोरोना संकट में एक हफ्ते में गन्ना कटाई संभव नहीं

लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है। इस बार उन्होंने गन्ना किसानों को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। दरअसल, उन्होंने सवाल उठाया है कि चीनी मिलें किसानों पर एक हफ्ते के अंदर ही कटाई करने का दबाव डाल रही हैं, जो कोरोना के संकट में संभव नहीं है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर के माध्यम से गन्ने से लदी हुई ट्रालियों का वीडियो डालते हुए लिखा, “पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लगातार खबरें आ रही हैं कि गन्ना किसानों को चीनी मिलों से बकाया भुगतान नही मिलने से, बच्चों की फीस न दे पाने और घर न चला पाने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अब चीनी मिलें किसानों पर एक हफ्ते के अंदर ही कटाई का दबाव डाल रही हैं, जो कोरोना-संकटकाल में संभव नहीं है। उप्र में कोई सरकार है क्या?”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “कोरोनाबंदी के दौर में ट्रेन में जन्मे ‘लॉकडाउन यादव’ के उज्जोवल भविष्य की कामना। आशा है नोटबंदी के समय लाइन में जन्म लेने पर मजबूर ‘खजांची’ अब अकेला महसूस नहीं करेगा। अब भाजपा सरकार ये सुनिश्चित करे कि इन बच्चों की आगामी यात्रा, इनके जन्म जैसी कटु परिस्थितियों से बहुत बेहतर हो।”

आपको बता दें कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार सीएम योगी पर हमला किये हुए हैं। इसके पहले अखिलेश यादव बीते दिनों हुए आईपीएस अधिकारियों के तबादलों को लेकर सीएम योगी को आड़े हाथों लिया था।

अखिलेश यादव ने बीते बुधवार को ट्वीट करके लिखा था कि कोरोनाकाल में प्रशासनिक स्थायित्व की आवश्यकता सामान्यकाल से अधिक है, ऐसे में एडीजी व आईजी स्तर के 10 उच्चाधिकारियों का तबादला पुलिस के मनोबल को गिराने का काम है। सरकार अपनी नीतिगत असफ लता व केंद्र-राज्य के बीच समन्वय की कमी से बिगड़ी कानून-व्यवस्था का आरोप अधिकारियों पर लगा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here