बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने राम मंदिर को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात!

0
441
बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने राम मंदिर को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात!
बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने राम मंदिर को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात!

बाबरी मस्जिद के सबसे पुराने पक्षकारों में से एक हाशिम अंसारी के बेटे और सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने राममंदिर को लेकर किसी भी तरह की राजनीति से परहेज करने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि मुकदमे का फैसला आने के बाद अयोध्या विवाद खत्म हो चका है। अब किसी को भी मंदिर निर्माण में बाधक नहीं बनना चाहिए।

अंसारी ने कहा अयोध्या में सब कुछ शुभ

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे मोहम्मद इकबाल अंसारी ने कहा कि जहां रामलला विराजमान होंगे, वह स्थान पहले से ही शुभ और शुद्ध है। किसी को भी अयोध्या के मंदिर के बारे में शुभ-अशुभ मुहूर्त बताने की आवश्यकता नहीं है। अयोध्या पहले से ही है शुद्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मंदिर निर्माण की शुरुआत होनी है। इसमें किसी को बाधा नहीं बनना चाहिए।

क्यों कहा अंसारी ने ऐसा

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने पांच अगस्त को मंदिर शिलान्यास की तिथि को अशुभ बताया था। शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती कांग्रेस और गांधी परिवार के काफी करीब माने जाते हैं। ऐसे में शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती की बात का जवाब इकबाल अंसारी ने दिया है। उन्होंने शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती को नसीहत देते हुए कहा कि, अयोध्या की 5 किलोमीटर की सीमा में हर धर्म के देवी-देवता वास करते हैं। अयोध्या में हर मुहूर्त शुभ होता है। ऐसे में अब मंदिर को लेकर की जा रही राजनीति बंद होनी चाहिए। अयोध्या वालों को बाहर के लोग बख्श दें और यहां भाईचारा और अमन का माहौल कायम रहने दें।

मुझे निमंत्रण मिला तो मैं भी जाऊंगा भूमि पूजन में

इकबाल अंसारी ने कहा सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से अयोध्या विवाद खत्म हुआ है। कोर्ट ने मंदिर के पक्ष में निर्णय दिया है ऐसे में मंदिर निर्माण में अब किसी को बाधक नहीं बनना चाहिए। उन्होंने पीएम मोदी के अयोध्या आने का स्वागत करते हुए कहा कि अगर पीएम के कार्यक्रम में जाने के लिए ट्रस्ट से आमंत्रण मिलेगा तो वो भी भूमिपूजन के अनुष्ठान में शामिल होंगे।

सीएम योगी शनिवार को अयोध्या में

पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या आना है। उनके आने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या जा रहे हैं। वहां पर योगी साधु संतों से भी मुलाकात करेंगे और राम जन्मभूमि भी जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here