यूपी पूर्व में जियो ने जोड़े सबसे अधिक उपभोक्ता, पोस्टपेड केटेगरी में भी उतारे कई आकर्षक प्लान्स

0
99
रिलायंस और जियो में नौकरी का झांसा देने वाले विज्ञापनों पर दिल्ली हाईकोर्ट की रोक
रिलायंस और जियो में नौकरी का झांसा देने वाले विज्ञापनों पर दिल्ली हाईकोर्ट की रोक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पूर्व में जियो ने लगातार अपनी बढ़त बरक़रार रखी है I हर महीने जियो अपने बढ़ते नेटवर्क और आकर्षक प्लान्स के द्वारा भारी मात्रा में उपभोक्ताओं को जोड़ने में कामयाब रहा है I इसी क्रम में जून 2020 में भी जियो बाकी ऑपरेटरों की तुलना में सबसे अधिक उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ने में सफल रहा है I अभी हाल ही में जियो ने अपनी सेवाओं का विस्तार पोस्टपेड कैटेगरी में भी किया है और 399 रू से 1499रू तक की कीमत के पांच प्लान जियो ने बाजार में उतारे हैं ।

 

प्रीपेड प्लान्स में भी जियो समय समय पे कई किफायती प्लान्स लाता रहा है जिसकी वजह से आज देश भर में 40 करोड़ प्रीपेड ग्राहक जियो से संतुष्ट हैं और निरंतर जुड़ रहे हैं I ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश पूर्व में जून 2020 में जियो ने सबसे अधिक- 299552 ग्राहक जोड़े, वहीँ दूसरी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने केवल 176736 ग्राहक जोड़े हैं । सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल ने मात्र 6909 उपभोक्ता जोड़े वहीँ दूसरे बड़े ऑपरेटर वोडाफोन आईडिया ने काफी बड़ी मात्रा में, 434691 उपभोक्ता खो दिए ।

 

निरंतर नए प्लान्स और नयी सेवाओं को समय समय पे बाजार में लाने की वजह से ग्राहकों का भरोसा जियो पे बना हुआ है । पोस्टपेड प्लस केटेगरी में 399 रू से 1499रू तक की कीमत के पांच प्लान जियो ने बाजार में उतारे हैं। अनलिमिटिड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस के साथ यूजर्स को जियो पोस्टपेड प्लस प्लान्स में नेटफ्लिक्स, एमेजन प्राइम, डिजनी+ हॉटस्टार का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। फैमली प्लान्स और डेटा रोलओवर की सुविधा भी इन प्लान्स में उपलब्ध है। यानी अगर अब प्लान का डेटा इस्तेमाल नहीं हो पाता तो वह अगले महीने के प्लान में एड हो जाएगा।

 

जियो पोस्टपेड प्लस  प्लान्स अंतरराष्ट्रीय टूर करने वाले ग्राहकों के लिए कई सुविधाएं ले कर आया है। इंटरनेशनल टूर पर यूजर्स को इन फ्लाइट क्नेक्टिविटी मिलेगी। इस तरह की सर्विस देश में पहली बार पेश की गई है। अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात में अब फ्री इंटरनेशनल रोमिंग मिलेगी। दुनिया में कहीं से भी भारत में कॉल अब 1 रू प्रतिमिनट की दर से उपलब्ध होगी। हलांकि इसके लिए वाई-फाई कॉलिंग का इस्तेमाल करना होगा। अगर भारत से बाहर दुनिया में कहीं भी कॉलिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए 50 पैसे प्रतिमिनट चुकाने होंगे। इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस 1499रू के प्लान के साथ ही उपलब्ध है।

 

जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने नए पोस्टपेड प्लस प्लान्स के बारे में बोलते हुए कहा कि “जियो पोस्टपेड प्लस को पोस्टपेड ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। यह अच्छी कनेक्टिविटी, अनलिमिटेड प्रीमियम एंटरटेनमेंट, किफायती अंतरराष्ट्रीय रोमिंग, अत्याधुनिक बेहतरीन सुविधाएं और ग्राहक को बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करता है ।”

 

जियो के 399 रू वाले बेसिक पोस्टपेड प्लस प्लान में 75 जीबी डेटा मिलेगा। वहीं 599 रू में 100 जीबी  डेटा के साथ 1 अतिरिक्त फैमिलि सिम कार्ड भी उपलब्ध होगा। प्रत्येक फैमिली सिम कार्ड के लिए 250 रू अतिरिक्त चुकाने होंगे। 799 रू में 150 जीबी डेटा और दो फैमिली सिम कार्ड लिए जा सकेंगे। वहीं 3 फैमिली सिम कार्ड के साथ 200 जीबी डेटा के लिए यूजर्स को 999 रू चुकाने होंगे। 1499 रू में 300 जीबी डेटा के साथ अमेरिका और यूएई में अनलिमिडेट वॉयस और डेटा भी यूजर्स को मिलेगा। 399रू से लेकर 799रू तक के प्लान्स में 200जीबी तक का डेटा अगले महीने में रोलओवर होगा वहीं 99 रू और 1499 में 500जीबी तक रोलओवरकी सुविधा है। जियो पोस्टपेड प्लस प्लान्स में कंपनी ने सिम की फ्री होम डिलिवरी और एक्टीवेशन भी ऑफर किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here