कोरोना वैक्सीन: तैयारियां पूरी, कल होगी वैक्सीनेशन की शुरुआत

0
75
कोरोना वैक्सीन: तैयारियां पूरी, कल होगी वैक्सीनेशन की शुरुआत
कोरोना वैक्सीन: तैयारियां पूरी, कल होगी वैक्सीनेशन की शुरुआत
लखनऊ. देश भर में कोरोना वैक्सीनेशन  की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। शनिवार को इस महाभियान की शुरुआत की जाएगी। राजधानी में भी अलग-अलग जगह पर वैक्सीन की डोज़ पहुंच गई है।
तैयारी पूरी
कड़ी सुरक्षा के बीच वैक्सीन को वैक्सिनेशन रुम में बनाई गई कोल्ड चेन में सुरक्षित रखा गया। शनिवार को वैक्सीन का पहला टीका सीएचसी के स्वीपर हरिपाल को लगाया जाएगा। उसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों को टीकाकरण किया जाएगा। टीकारण सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा।
टीकाकरण सुबह 10 बजे से शुरु होगा
केंद्र अधीक्षक डॉक्टर विवेक वर्मा ने बताया  की गाइड लाइन के अनुसार सभी निर्देशो का पालन करते हुये शनिवार 10 बजे से टीकाकरण सुरु किया जाएगा टीके की पहली डोज सीएचसी के सफाई कर्मी हरिपाल को दिया जाएगा। इसके बाद पहले चरण में सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों  का टीका करण किया जाएगा।दूसरे चरण में आशा व आंगनबाड़ी कार्यकृतियों , तीसरे चरण में सरकारी कर्मी तथा चौथे चरण में प्राइवेट रजिस्टर्ड स्वास्थ्यकर्मियों का टीका करण किया जाएगा।
कोविड एप भी बना
केंद्र अधीक्षक ने यह भी बताया कि शनिवार को  सरकार द्वारा कोविड ऐप का शुभारंभ किया जाएगा जिसमे लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है जिसमे सबसे पहले 50 की उम्र पार कर चुके लोगो व गम्भीर रोगों से ग्रषित लोगो का टीकाकरण किया जाएगा। इसी तरह प्रदेश भर में टीकाकरण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here