शिक्षक नेता व पूर्व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा का निधन, हेम सिंह पुंडीर को माध्यमिक शिक्षक संघ की कमान

0
157
शिक्षक नेता व पूर्व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा का निधन, हेम सिंह पुंडीर को माध्यमिक शिक्षक संघ की कमान
शिक्षक नेता व पूर्व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा का निधन, हेम सिंह पुंडीर को माध्यमिक शिक्षक संघ की कमान
लखनऊ. प्रदेश के जाने माने शिक्षक नेता व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा का शनिवार को निधन हो गया। वह कई दिन से बीमार थे। ओम प्रकाश शर्मा 48 साल तक लगातार एमएलसी रहे। वह हाल ही में शिक्षक एमएलसी का चुनाव हारे थे। वह यूपी में शिक्षक संघ राजनीति के स्तंभ माने जाते थे। उनके निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ समेत दिग्गज शिक्षक नेताओं व राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया है। उनके निधन के बाद हेमसिंह पुंडीर को माध्यमिक शिक्षक संघ की कमान दे दी गयी है।
हेम सिंह पुंडीर को माध्यमिक शिक्षक संघ की कमान
शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा के निधन से रिक्त माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर हेम सिंह पुंडीर को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।   संगठन के महामंत्री इंद्रासन सिंह ने बताया कि संघ के प्रदेशीय नेतृत्व की सहमति से यह फैसला लिया गया  है। उन्होंने बताया कि संगठन के संविधान की के मुताबिक, वरिष्ठतम उपाध्यक्ष हेम सिंह पुंडीर आगामी निर्वाचन तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष का कार्य करेंगे।
18 जनवरी को आयोजित होगी शोक सभाएं
यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय मंत्री एवं प्रवक्ता डॉ आरपी मिश्र ने बताया कि 18 जनवरी को प्रदेश में सभी विद्यालय इकाइयों में दिवंगत नेता ओम प्रकाश शर्मा की आत्मा की शांति के लिए शोक सभाएं आयोजित की जाएगी।
शिक्षक नेता शर्मा के निधन पर सीएम योगी ने जताया शोक
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने शिक्षक नेता एवं पूर्व विधान परिषद सदस्य  ओम प्रकाश शर्मा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। एक शोक सन्देश में सीएम योगी ने कहा कि ओम प्रकाश शर्मा वरिष्ठ एवं अनुभवी शिक्षक नेता थे। वे शिक्षक कल्याण व शिक्षा जगत के लिए सदैव तत्पर रहे। उनके निधन से शिक्षा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हुए स्वर्गीय  ओम प्रकाश शर्मा के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here