बड़ा हादसा टला: चारबाग के पास डीरेल हुई शहीद एक्सप्रेस, अधिकारी जांच में जुटे

0
83
बड़ा हादसा टला: चारबाग के पास डीरेल हुई शहीद एक्सप्रेस, अधिकारी जांच में जुटे
बड़ा हादसा टला: चारबाग के पास डीरेल हुई शहीद एक्सप्रेस, अधिकारी जांच में जुटे
लखनऊ। चारबाग रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा टल गया। सोमवार तड़के खम्मनपीर के पास शहीद एक्सप्रेस के दो कोच डीरेल हो गए। घटना की सूचना से रेल विभाग के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। राहत की बात ये रही कि ट्रेन की स्पीड कम होने की वजह से यात्रियों को कोई चोट नहीं लगी। वहीं, इस घटना से यात्रियों में दहशत भर गई और वो मय समान ट्रेन से बाहर निकल कर खड़े हो गए। घटना के कुछ देर बाद डीआरएम समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
 आपको बता दें कि सोमवार सुबह 7:45 बजे अमृतसर से जयनगर जाने वाली गाड़ी संख्या 14674 शहीद एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्टेशन के पास खम्मनपीर मज़ार के निकट पहुंची। मजार के पास ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई, जिससे हड़कंप मच गया।
गहरी नींद में थे यात्री 
शहीद एक्सप्रेस के एक झटके से रुक जाने की वजह से सो रहे यात्रियों की नींद टूट गई और वह घबरा गए। घटना की सूचना ड्राइवर ने कंट्रोल रूम के जरिए रेलवे प्रशासन को दी।  रेलगाड़ी की दो बोगियां डी वन  और थर्ड एसी की एक बोगी  बी 5 पटरी से उतर गई। इन दोनों बोगियों में 100 से अधिक यात्री थे।
वहीं, अभी तक हादसे की वजह साफ नहीं हो सकी है। बोगियों को  पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है। अधिकारी जांच में जुटे हैं।
उत्तर रेलवे प्रशासन से जुड़े सूत्रों का मानना है कि संभवतः ट्रेन को गलत ट्रैक पर ले जाने की वजह से डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here