किसान आंदोलन पर सियासत तेज़, अखिलेश और मायावती का ट्वीट वायरल

0
87
किसान आंदोलन पर सियासत तेज़, अखिलेश और मायावती का ट्वीट वायरल
किसान आंदोलन पर सियासत तेज़, अखिलेश और मायावती का ट्वीट वायरल
लखनऊ. देश की राजधानी दिल्ली में किसानों के लालकिले और आस-पास के इलाकों में उपद्रव को लेकर यूपी में सियासत तेज़ हो गई है। समाजवादी पार्टी और बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने मोदी सरकार के तीनों कृषि अध्यादेशों को रद्द करने की मांग की है। इसके साथ -साथ किसान नेताओं ने भी इसे शर्मनाक बताया है।
 बसपा सुप्रीमो मायावती ने किसानों के उग्र आंदोलन को अति दुखद घटना बताते हुए  कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इस मामले में दो ट्वीट किए।  उन्होंने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में कल गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की हुई ट्रैक्टर रैली के दौरान जो कुछ भी हुआ, वह कतई भी नहीं होना चाहिए था। यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण तथा केन्द्र की सरकार को भी इसे अति-गंभीरता से ज़रूर लेना चाहिए। साथ ही, बीएसपी की केन्द्र सरकार से पुनः यह अपील है कि वह तीनों कृषि कानूनों को अविलम्ब वापिस लेकर किसानों के लम्बे अरसे से चल रहे आन्दोलन को खत्म करे ताकि आगे फिर से ऐसी कोई अनहोनी घटना कहीं भी न हो सके।
वहीं, अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर पर लिखा कि भाजपा सरकार ने जिस प्रकार किसानों को निरंतर उपेक्षित, अपमानित व आरोपित किया है, उसने किसानों के रोष को आक्रोश में बदलने में निर्णायक भूमिका निभायी है। अब जो हालात बने हैं, उनके लिए भाजपा ही कसूरवार है। भाजपा अपनी नैतिक ज़िम्मेदारी मानते हुए कृषि-क़ानून तुरंत रद्द करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here