राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख भागवत का दो दिवसीय दौरा, ये है शेड्यूल 

0
99
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख भागवत का दो दिवसीय दौरा, ये है शेड्यूल
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख भागवत का दो दिवसीय दौरा, ये है शेड्यूल
लखनऊ. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के दो दिवसीय दौरे के चलते प्रशासनिक अमला हाई अलर्ट पर है। वह 19 और 20 फरवरी को प्रयागराज में रहेंगे। मोहन भागवत 19 फरवरी को  संगम नगरी पहुचेंगे। वह  बमरौली एयरपोर्ट से सीधे झूंसी स्थित संघ के कार्यालय जाएंगे। यहां से शाम 7 बजे संगम तट पर गंगा पूजन और आरती में शामिल होंगे।
संगम तट पर गंगा पूजन कार्यक्रम के दौरान संघ परिवार के कई पदाधिकारी उनसे भेंट करेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य जगतगुरु स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे। यहां करीब डेढ़ हजार लोगों  के बैठने के लिए  कुर्सियां सजाई गई है।
वह दौरे के दूसरे दिन 20 फरवरी को सुबह 8 बजे विहिप के त्रिवेणी मार्ग स्थित शिविर जाएंगे। यहां पर 5 राज्यों के 750 से अधिक कार्यकर्ताओं को संघ की भावी कार्ययोजनाओं से भी अवगत कराएंगे। वह विहिप के शिविर में गंगा की अविरलता और निर्मलता को लेकर‌ विचार मंथन करेंगे। इस दौरान गंगा समेत अन्य नदियों तालाबों की स्वच्छता संरक्षण पर भी चर्चा होगी। नदियों व तालाबों पर आश्रित मल्लाह, मछुआरे, पुरोहित, माली आदि के जीवन बेहतर बनाने पर भी बुद्धजीवी अपने विचार साझा करेंगे। वह संघ के अनुषांगिक संगठन गंगा समग्र के कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इस दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रयागराज पहुचेंगे और संघ प्रमुख से मुलाकात करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here