बाराबंकी: एसपी के सामने पुलिसकर्मियों से नहीं खुली पिस्टल, साबित हुए फिसड्डी

0
119
बाराबंकी: एसपी के सामने पुलिसकर्मियों से नहीं खुली पिस्टल, साबित हुए फिसड्डी
बाराबंकी: एसपी के सामने पुलिसकर्मियों से नहीं खुली पिस्टल, साबित हुए फिसड्डी
बाराबंकी. जनपद में पुलिसकर्मियों के शस्त्र परीक्षण के दौरान एसपी को मंगलवार को कई खामियां नज़र आई। उनके सामने कई पुलिसकर्मी फिसड्डी साबित हुए। इस निरीक्षण में पुलिस की तैयारियों की पोल खुल गई। एसपी के सामने पुलिसकर्मी न तो बेल्ट बांध पाए और न ही पिस्टल खोल पाए। एसपी को देखकर उनके हाथ ऐसे कैंपेन कि हथियारों से हाथ फिसल गए।  इस नज़ारे को देखकर एसपी की भौंहें तन गयी और पुलिसकर्मियों को जमकर फटकार लगाई। जनपद की थाना नगर कोतवाली में जब एसपी यमुना प्रसाद निरीक्षण पर पहुंचे तो सबको यही लग रहा था कि हर बार की तरह रजिस्टर और हथियारों के रखरखाव को देखकर एसपी अपने निरीक्षण को पूरा करेगें।  किसी ने यह सोंचा नहीं था कि एसपी पूरी तैयारियों की रिहर्सल करवाएंगे।
एसपी यमुना प्रसाद ने जब दंगा नियंत्रण की किट पुलिसकर्मियों को पहनाई तो कई पुलिसकर्मियों के हाथों बेल्ट ही नहीं बंधी और जब हथियारों पर हाथ आजमाने की बात कही तो हथियार फिसल गए।  नाराज एसपी ने सजाके तौर पर पुलिसकर्मियों को डांट तो सुनाई ही साथ ही थाने के चक्कर लगाने का फरमान भी सुना दिया. बेबस पुलिसकर्मी एसपी के आदेश पर दौड़ते दिखाई दिए ।
एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि नगर कोतवाली थाने का निरीक्षण किया है, जो कमियां थी उसके बारे में उन्हें चेताया गया है। आगामी चुनाव, त्यौहारों और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है साथ ही सभी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों का ब्यौरा इकठ्ठा करना पाबन्द करने का निर्देश भी दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here