पाक से समर्थन वाले सवाल पर बिलबिलाया तालिबान; जवाब में यह आया

0
364
पाक से समर्थन वाले सवाल पर बिलबिलाया तालिबान; जवाब में यह आया
पाक से समर्थन वाले सवाल पर बिलबिलाया तालिबान; जवाब में यह आया

पाकिस्तान और आतंकवाद का सम्बन्ध तो जग जाहिर है और आतंकवादी संगठन तालिबान का अफगानिस्तान में दबदबा भी किसी से छुपा नहीं है. ऐसा माना भी जा रहा है कि तालिबान को पाक का समर्थन है. हालांकि तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद सुहैल शाहीन ने भारत के एक बड़े मीडिया दल से बात करते हुए इस बात से इंकार कर दिया.

जब शाहीन से पुछा गया की तालिबान के घायल लड़ाकों को पाकिस्तान के अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है तो जवाब आया की – “हम जानते हैं की ऐसे कई आरोप भारत में लगाए गए हैं लेकिन हम भारत और पाकिस्तान के मदभेद का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं. हमारी लड़ाई आज़ादी की है. हम अफगानिस्तान के लोग हैं और कब्जे के खिलाफ लड़ रहे हैं.”
शाहीन ने अपनी लड़ाई को भारत की ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ आज़ादी की लड़ाई से तुलना की. उसने कहा – “आपके लोगों (भारतीयों) ने ब्रिटिश राज के खिलाफ संघर्ष किया और उसी तरह हमारा भी समान अधिकार हासिल करने का मकसद है.”
पाकिस्तान के समर्थन को लेकर जब सवाल पूछा गया की ‘क्या पाक समर्थन के बिना भी तालिबान इतना ही मजबूत होता?’, तो जवाब आया – “यह काबुल प्रशासन की भाषा है. वे जमीन पर हमारा सामना नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए ऐसे दावे कर रहे हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here