बदमाशों की गोली से घायल पत्रकार की मौत, योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

0
बदमाशों की गोली से घायल पत्रकार की मौत, योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान
बदमाशों की गोली से घायल पत्रकार की मौत, योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

गाजियाबाद। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में गाजियाबाद क्षेत्र में बदमाशों के हमले से घायल हुए पत्रकार विक्रम जोशी की मौत हो गयी है। विक्रमजोशी पर सोमवार को बदमाशों ने हमला कर उन्हें सिर पर गोली मार दी थी। रविवार को विक्रम जोशी ने अपने परिवार की बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने के खिलाफ इन बदमाशों की रिपोर्ट थाने में दर्ज की थी। पुलिस ने अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं मामला सियासी तौर पर तूल पकड़ने लगा है। यूपी सरकार विपक्षियों के निशाने पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार की पत्नी को 10लाख रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

क्या है पूरा मामला

गाजियाबाद के विजयनगर इलाके की माता कालोनी में पत्रकार अपनी दो बेटियों के साथ जा रहे थे। ऐसे में छोटू पुत्र कमालुद्दीन, रवि पुत्र मातादीन और आकाशविहारी ने उनसे मारपीट करनी शुरु दी। पहले उन्हें मारा और बाद में छोटू ने तमंचा निकाल कर उन्हें सिर पर गोली मार दी।

कहा जा रहा है कि  विक्रमजोशी ने अपने परिवार की बच्ची के साथ छेड़छाड़ को लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी। इसके बाद आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। पत्रकार के परिजनों का आरोप है कि पुलिस को ये बात बताई गयी पर उसे हल्के मे लिया। इसके बाद ही आरोपियों ने अपने बढ़े हौसले के साथ ये हमला किया। पुलिस ने तीनों आरोपियों समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी में सीसीटीवी फुटेज की अहम भूमिका है जिसमें ये आरोपी मारपीट करते देखे जा रहे हैं।

सियायत गर्माई

इस मामले में यूपी सरकार एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर आ गयी है। अखिलेश यादव ने जहां योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here