लोग कोरोना के हिसाब से अपनी लाइफ स्टाइल बदलें: उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या

0
लोग कोरोना के हिसाब से अपनी लाइफ स्टाइल बदलें: उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या
लोग कोरोना के हिसाब से अपनी लाइफ स्टाइल बदलें: उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के कई सेक्टर के लोगों, बिजनेसमैन, एनटेरप्रेन्यो और कई संगठनों की बात सुनी। केशव मौर्या ने कोरोना संकट के चलते लोगों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। मौर्या ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते अब लोगों को लाइफस्टाइल बदलनी होगी।

किस तरह की मांग उठी डिप्टी सीएम के सामने

यूपी के उपमुख्यमंत्री अपने आवास 7 कालीदास पर थे और तकनीक के माध्यम से कई संगठनों के लोगों की समस्या सुनी। इस दौरान कई तरह की मांग उठी

  • दुकानों को अल्टरनेट दिन पर खोलने की अनुमति
  • सड़क के एक तरफ वह दूसरे दिन सड़क के दूसरी तरफ के लोगों को दुकान खोलने
  • आधे दुकानदारों को दोपहर से पहले और आधे दुकानदारों को दूसरे पहर में दुकानें खोलने की अनुमति
  • फैक्ट्री बंद होने पर भी बिजली का फिक्स्ड चार्ज माफ किया जाय
  • प्लंबरिंग एसी व बिजली के सामान की दुकाने खोलने की मांग
  • होटल को इंडस्ट्री का दर्जा
  • आईटी सेक्टर, लैपटॉप आदि की दुकानें खोलने की अनुमति की मांग

कोई प्रवासी मजदूर छिपकर ना जाएं अपने घर

डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा कि कोई प्रवासी मजदूर चोरी छिपे अपने घर न जाय। यदि कोई सीधे अपने गांव में पहुंच रहा है, तो पंचायतों के लोग, ग्राम प्रधान और गांव के लोग प्रशासन को तत्काल सूचित करें, ताकि समय से जरूरी कदम उठाए जा सकें। उन्होंने कहा कि श्रमिको के साथ सहज व्यवहार किया जाए।

सरकार सबके साथ- मौर्या

उपमुख्यमंत्री ने सभी लोगों के सुझावों को गंभीरतापूर्वक सुना और आश्वासन दिया कि सभी लोगों की समस्याओं का कोई न कोई सार्थक व सकारात्मक हल निकालने का प्रयास किया जाएगा। सरकार हर सेक्टर के लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक गतिविधियां भी चालू की जा रही हैं। विदेशी कंपनियों को भी उत्तर प्रदेश में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रवासी मजदूरों को काम देने से लेकर हर सेक्टर की बात पर विचार का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री जी की मंशा के हिसाब से हमें जन से लेकर जग की नीति पर चलना है।

लखनऊ में थे डिप्टी सीएम सुनी प्रयागराज के लोगों की बात

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रयागराज के व्यापार मंडल, बिल्डर्स एसोसिएशन, इंडस्ट्री एसोसिएशन, आईटी सेक्टर के लोगों, बिजली एसी व प्लंबर की दुकानों के लोगों, ऑटोमोबाइल एसोसिएशन, ट्रांसपोर्टर्स, इलेक्ट्रॉनिक सामग्री के व्यापारियों, सीमेंट, सरिया कपड़ा व कास्मेटिक की दुकानों के लोगों, फर्नीचर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने उपमुख्यमंत्री से बात की और अपनी समस्याएं बतायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here